manishpandey

खराब डार्ट बजाना और अभ्यास करने की आदतें

यदि आप निम्न में से कोई भी कार्य करते हैं, तो अभी रुकें!

जब भी आप दूसरों के साथ डार्ट्स खेलते हैं, तो आप शायद कुछ ऐसे व्यवहार और/या दृष्टिकोण देखेंगे जो आपके खेल के लिए सबसे अधिक सहायक नहीं हो सकते हैं। दोषपूर्ण रणनीति से लेकर डार्ट्स फेंकने से लेकर दूसरों को दोष देने तक, हम में से अधिकांश ने यह सब देखा है और हमने तय किया कि उनमें से अधिकांश को हर किसी के आनंद लेने के लिए लिखें। हम में से अधिकांश लोग कभी न कभी इनमें से एक जोड़े के लिए दोषी रहे हैं और यदि आप पाते हैं कि आप अभी भी निम्न में से कोई भी कार्य कर रहे हैं, तो इसे अभी रोक दें!

  1. घर में बोर्ड न लगाएं। यह आपके दिन में महत्वपूर्ण चीजों के रास्ते में आता है जैसे सोफे पर बैठना, मुफ्त पोर्न के लिए सर्फ करना या अपने दोस्तों को ईमेल करके उन्हें यह बताना कि आप डार्ट्स में कितने अच्छे हैं। यदि आपके पास पहले से ही एक बोर्ड है, तो उस पर प्रति सप्ताह 3 बार 9 से अधिक डार्ट्स न फेंकें और हमेशा 20 के दशक में। यदि आप कोई हिट नहीं करते हैं तो चिंता न करें क्योंकि आप जानते हैं कि आप आमतौर पर करते हैं और यदि आप "वास्तव में कोशिश कर रहे थे" तो आप ऐसा करेंगे।
  2. किसी भी परिस्थिति में, अपनी पकड़ या रुख या फॉलो-थ्रू की कमी को न बदलें। गहराई से आप जानते हैं कि आपको बस अधिक डार्ट्स फेंकने की जरूरत है और आप ठीक हो जाएंगे। तथ्य यह है कि आपने जिन शीर्ष खिलाड़ियों को देखा है उनमें से 99% ने इन चीजों पर काम किया है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप जानते हैं कि आप उनके जैसे ही अच्छे हो सकते हैं।
  3. एक पब या लीजन में और केवल लीग की रातों में डार्ट्स खेलें, लेकिन वहां बहुत जल्दी न पहुंचें और कभी भी 20 के दशक में थ्रो करके 10-15 मिनट से अधिक वार्मअप न करें। यदि आप अच्छी तरह से नहीं फेंक रहे हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि आप बाद में (जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं) करेंगे। नहीं, इसके बजाय उस समय को अपने साथियों से बात करने में बिताएं कि पिछले हफ्ते आपकी एकल जीत के बारे में 60 वर्षीय महिला और प्रभावशाली डबल 1 जो आपने अपने 52 वें डार्ट पर मारा था। यह एक जीत है, आप सभी को बता सकते हैं, और उस 15 डार्टर के बराबर है जिसे किसी "ए प्लेयर" ने उस रात फेंका था।
  4. जब तक आप वास्तव में एक मैच के लिए बुलिंग नहीं कर रहे हों, तब तक कभी भी बुल्सआई पर न फेंके। उनका अभ्यास करना केवल आपके खेल को झकझोर देगा। आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपने एक और बैल खो दिया है, लेकिन यह ठीक है - आप वास्तव में तैयार नहीं थे, या प्रकाश खराब था, या बोर्ड बहुत अधिक था, या बहुत कम था। आप वैसे भी एक बाद में हिट करेंगे।
  5. कभी भी 01 गेम में प्रति डार्ट अंक या क्रिकेट में प्रति गेम अंक को अपने खेल के स्तर के सटीक गेज के रूप में न मानें। वे उपकरण 'पेशेवरों के लिए' हैं।
  6. अपने डार्ट्स को कसकर समूहबद्ध करना भी 'पेशेवरों के लिए' सटीकता का एक और माप है। आप भी इससे चिंतित न हों।
  7. इसके अलावा ट्रिपल 20 या 19 के अलावा कुछ भी हिट करने के बारे में चिंता न करें। वायवर्ड डार्ट्स वास्तव में आपकी वास्तविक क्षमता को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं और लोगों को यह बताते हुए कभी भी चर्चा नहीं की जानी चाहिए कि आपने वास्तव में कितना अच्छा खेला - या आपने बेहतर खेला होता।
  8. बाहरी या किसी भी रणनीति के बारे में चिंता न करें। आप जानते हैं कि इसमें कुछ योग्यता है लेकिन, हे, आप वैसे भी वास्तव में 'गणित में अच्छे' नहीं हैं और आप जानते हैं कि यदि आप वास्तव में ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप संख्याओं को हिट कर सकते हैं। 119 या 125 पर 20 के दशक में जाना आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है और जब आप चूक जाते हैं, तो अपने आप को इस ज्ञान के साथ आराम दें कि कोई भी हर चीज को 100% समय तक हिट नहीं करता है।
  9. हमेशा किसी के साथ बहस करें यदि वे आपको बाहरी लोगों को सलाह देने की कोशिश करते हैं।
  10. हार के लिए हमेशा अपने पार्टनर को दोष दें।
  11. जीत के लिए हमेशा खुद को बधाई दें।
  12. आउट के लिए कभी भी डबल बुल सेट न करें। यदि आपके पास दो डार्ट्स के साथ 68 हैं और आपका प्रतिद्वंद्वी 32 पर है, तो ट्रिपल 20 के लिए जाएं। आप आमतौर पर इसे वैसे भी हिट करते हैं और आप पहले से ही जानते हैं कि डबल बुल रूट कम प्रतिशत शॉट है, यही कारण है कि आप उनका अभ्यास नहीं करते हैं।
  13. क्रिकेट में कभी पॉइंट्स के लिए नहीं जाते ? तब भी जब ऐसा करना आपके लिए रणनीतिक रूप से फायदेमंद हो। आप जानते हैं कि जब आवश्यक हो तो आप ट्रिपल हिट कर सकते हैं और यह इशारा वैसे भी धोखेबाजों के लिए है।
  14. शिकायत करें जब कोई आपको इंगित करे, लेकिन वास्तविक प्रतिद्वंद्वी को कभी नहीं। जब तक आप हार नहीं जाते तब तक प्रतीक्षा करें और फिर अपने साथियों से शिकायत करें कि वह व्यक्ति नहीं जानता कि कैसे खेलना है।
  15. हमेशा सार्वजनिक रूप से बताएं कि आप "मज़े के लिए डार्ट्स खेलते हैं" लेकिन स्कोरशीट के चारों ओर मंडराना सुनिश्चित करें, उम्मीद है कि आपको एक कमजोर प्रतिद्वंद्वी मिल जाएगा, हर दिन 5 बार एक ही आंकड़े देखें और किसी भी त्रुटि की रिपोर्ट करने के लिए अपनी लीग को ईमेल करें (और विशेष रूप से जब आप जानते हैं एक मजबूत खिलाड़ी को उससे अधिक अंक मिले जो उसके पास होने चाहिए थे)। यह सब मनोरंजन के लिए है।
  16. जब तक आप हार नहीं जाते, तब तक अपने प्रतिद्वंद्वी के कौशल स्तर की तुलना अपने आप से न करें। कमजोर विरोधियों को हराना आपकी क्षमता का प्रमाण है, जबकि एक बेहतर खिलाड़ी से हारने का आपकी प्रतिस्पर्धा में असमर्थता से कोई लेना-देना नहीं है।
  17. किसी भी नुकसान के तुरंत बाद, हमेशा कुछ ऐसा कहें जैसे "मुझे जीतना चाहिए था" या "मुझे वह होना चाहिए था" और कभी भी अपने स्कोरिंग या दोहरीकरण प्रतिशत को सुधारने के विचारों से खुद को विचलित न करें।
  18. हमेशा ढेर सारा पानी मंगवाएं लेकिन सीधे बार से कभी नहीं। वेट्रेस को उस 12 टेबल से बुलाएं जो वह परोस रही है और उसे इसे आपके पास लाने के लिए कहें। कभी भी टिप न दें, और जो मुफ्त भोजन दिया जा रहा है उसकी 2 या 3 सर्विंग्स लेना सुनिश्चित करें और फिर शिकायत करें कि यह कितना बुरा है। यह भी आपकी गलती नहीं है कि 3 अन्य खिलाड़ियों को कोई भोजन नहीं मिला और यदि आवश्यक हो तो आप हमेशा पहले स्थान पर पर्याप्त मात्रा में बाहर नहीं निकलने के लिए बार को दोष दे सकते हैं।
  19. और, अंत में, जब चाक की बारी आती है, तो आराम से बाथरूम में हों या अन्यथा अनुपलब्ध हों और हमेशा अपने मैच से ठीक पहले धूम्रपान के लिए बाहर जाएं।
अस्वीकरण - यह किसी विशेष व्यक्ति या समूह या विभाजन का मज़ाक उड़ाने के लिए नहीं है। यह उन चीजों पर एक 'जीभ-इन-गाल' टुकड़ा है जिसके लिए हम सभी एक समय या किसी अन्य के लिए दोषी हैं और इसे किसी हास्य के प्रयास के रूप में सराहा जाना चाहिए।